Close

‘मैं उन्हें वैसी जिंदगी और खुशियां नहीं दे सकता…’ टूटे रिश्ते को लेकर जब छलका सलमान खान का दर्द, बोले- इस वजह से नहीं की आज तक शादी (‘I Can’t Give Them That Kind of Life and Happiness…’ When Salman Khan’s Pain Spilled Over Broken Relationship, He Said – Because of This, I Have Not Married Till Date)

एनसीपी के दिग्गज नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा का मुद्दा गरमाया हुआ है. लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) कई बार सलमान खान (Salman Khan) को जान से मारने की धमकी दे चुका है और बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद तो जैसे वो एक्टर के पीछे हाथ धोकर ही पड़ गया है. सलमान खान और उनकी पूरी फैमिली अपनी सुरक्षा को लेकर परेशान हैं, जबकि उससे पहले सल्लू मियां अपने ब्रेकअप, रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में बने रहते थे. सलमान खान संगीता बिजलानी, सोमी अली, ऐश्वर्या राय और कैटरीना कैफ के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं, लेकिन उनका कोई भी रिश्ता शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच सका. एक बार सलमान खान ने अपने टूटे रिश्तों को लेकर दर्द बयां करते हुए बताया था कि आखिर किस वजह से उन्होंने अब तक शादी नहीं की.

एक दौर था जब सलमान खान के इश्क के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे, लेकिन किसी न किसी वजह से एक-एक कर उनके सारे रोमांटिक रिलेशनशिप फेल हो गए. अपने टूटे हुए रिश्तों का दर्द सलमान खान को भी होता है और इसका खुलासा खुद उन्होंने किया था, साथ ही वो वजह भी बताई थी, जिसके चलते वो शादी के बंधन में बंधने से कतराते रहे. यह भी पढ़ें: ‘इसे कहते हैं अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारना…’ भाईजान सलमान खान के लिए मीका सिंह ने लिया लॉरेंस बिश्नोई से पंगा, सिंगर के लिए बढ़ी फैन्स की चिंता (‘This is Called Hitting One’s Own Feet With an Axe…’ For Bhaijaan Salman Khan, Mika Singh Got Into a Fight With Lawrence Bishnoi, Fans’ Concern Increased for Singer)

दरअसल, कुछ साल पहले सलमान खान रजत शर्मा के शो 'आप की अदालत' में गए थे, जहां उन्होंने अपने असफल रिलेशनशिप पर बात की थी. उन्होंने कहा था कि जब पहली वाली जाती है तो ऐसा लगता है कि वो गलत है, जब दूसरी वाली जाती है, तब भी ऐसा ही लगता है और जब तीसरी वाली लाइफ से जाती है, तब भी ऐसा ही फील होता है.

एक्टर ने आगे कहा था, लेकिन जब चौथी वाली रिश्ते से जाती है, तब एहसास होता है कि कमी उनमें है या मुझ में? एक्टर ने कहा था कि शायद ये मेरा डर है कि मैं उन्हें वैसी लाइफ या खुशियां नहीं दे सकता, जो वो चाहती हैं. बता दें कि संगीता बिजलानी से तो एक्टर की शादी होने वाली थी और दोनों की शादी के कार्ड भी छप गए थे, लेकिन किसी वजह से उनका रिश्ता टूट गया.

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने अब तक शादी क्यों नहीं की? तब इस सवाल का जवाब देते हुए सलमान ने कहा था कि अब ऐसा टाइम नहीं है कि वो शादी कर पाएं. हालांकि कभी ऐसा वक्त जरूर था, जब उनकी शादी हो रही थी. सलमान की मानें तो उन्हें डर है कि वो अपने पार्टनर को खुश नहीं रख पाएंगे या फिर एक अच्छी जिंदगी नहीं दे पाएंगे. इसी डर की वजह से उन्होंने आज तक शादी नहीं की. यह भी पढ़ें: सलीम खान का लॉरेंस बिश्नोई गैंग को जवाब, सलमान खान को मिल रही धमकियों पर बोले- ‘मेरा बेटा नहीं मांगेगा माफी’ (Salim Khan’s Reply to Lawrence Bishnoi Gang, on The Threats Salman Khan is Receiving, He Said – ‘My Son Will Not Apologize’)

सलमान ने उस दौरान यह भी माना था कि वह रिश्ते में पूरी तरह से कमिटमेंट करने से डरते हैं, शायद इसलिए उनका हर रिलेशनशिप फेल हो गया और रिश्ते टूट गए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वक्त के साथ जैसे वो मैच्योर हुए तो चीजें समझने लगे. गौरतलब है कि सलमान खान 58 साल की उम्र में भी सिंगल हैं और अपने पैरेंट्स के साथ रहते हैं.

Share this article