Close

इस साल धनतेरस के लिए टीवी सेलेब्स की दिलचस्प प्लानिंग… (Interesting Planning Of TV Celebs For Dhanteras This Year…)

धनतेरस दिवाली उत्सव की शुरुआत का आध्यात्मिक विजय और समृद्धि का प्रतीक है. इस शुभ दिन पर अनुकूल मुहूर्त में नई वस्तुओं की ख़रीद से पूरे साल आशीर्वाद और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इस साल टीवी स्टार प्राची बंसल से लेकर मानसी शर्मा तक बता रही हैं कि वे धनतेरस की कैसे तैयारी कर रही हैं और इस फेस्टिवल पर वे क्या ख़रीदने की योजना बना रही हैं.

'श्रीमद् रामायण' धारावाहिक में सीता की भूमिका निभाने वाली प्राची बंसल ने कहा, “धनतेरस पर, मेरी मां आमतौर पर वह सब कुछ ख़रीद लेती हैं, जो ख़रीदने की ज़रूरत होती है. लेकिन मैं पिछले कुछ समय से अकेली रह रही हूं, इसलिए मैं पूजा करना सुनिश्चित करती हूं. जब भी मुझे शूटिंग से छुट्टी मिलती है, तो मैं अपनी मां और पिताजी के लिए कुछ ख़रीदने की कोशिश करती हूं. मैंने वास्तव में अपने लिए कभी कुछ नहीं ख़रीदा है और इस साल भी. अगर मुझे समय मिला, तो मैं निश्चित रूप से अपनी मां के लिए नए बर्तन और सोना ख़रीदना चाहूंगी.”

'पुष्पा इम्पॉसिबल' में दीप्ति की भूमिका निभाने वाली गरिमा परिहार ने कहा, "हर धनतेरस पर हम आमतौर पर सोना ख़रीदकर समृद्धि का स्वागत करते हैं, लेकिन इस साल मैंने अपनी दिवाली की शुरुआत कुछ अलग और रोमांचक तरीक़े से करने का फ़ैसला किया है- एक नई कार! यह फेस्टिवल सीज़न की एक नई शुरुआत है और मुझे यक़ीन है कि यह आगे चलकर एक शानदार सफ़र होनेवाला है. यहां नई परंपराओं को अपनाने और दिवाली के साथ आनेवाली सभी ख़ुशियों और उत्सवों का बेसब्री से इंतज़ार है."

यह भी पढ़ें: ‘मैं जूनियर्स के साथ पोज नहीं देती…’ डिंपल कपाड़िया ने बेटी ट्विंकल खन्ना के साथ फोटो क्लिक कराने से किया इनकार, लोगों ने की जया बच्चन से तुलना (‘I Don’t Pose With Juniors…’ Dimple Kapadia Refused to Click Photos With Daughter Twinkle Khanna, People Compared Her With Jaya Bachchan)

सोनी सब की 'बादल पे पांव है' सीरियल में शिल्पा खन्ना की भूमिका निभाने वाली मानसी शर्मा का कहना‌ है, "इस धनतेरस पर मेरा मानना है कि पूजा के लिए चांदी की थाली ख़रीदना ज़रूरी है, क्योंकि यह पवित्रता और सौभाग्य लाती है. चांदी का हमारी परंपराओं में एक विशेष स्थान है. अनुष्ठानों में इसका उपयोग करने से आशीर्वाद मिलता है. इस साल मैं अपने कलेक्शन में कुछ अनोखा जोड़ने के लिए उत्साहित हूं. कुछ ऐसा ख़ास जो न केवल उत्सव का हिस्सा होगा,‌ बल्कि मुझे इस उत्सव की ख़ुशी और सकारात्मकता की याद भी दिलाएगा."

'बादल पे पांव है' में पूनम खन्ना की भूमिका निभाने वाली शेफाली राणा ने कहा, "धनतेरस त्योहारों की शुरुआत का प्रतीक है, क्योंकि हम अपने घरों में समृद्धि और ख़ुशियों का स्वागत करते हैं. प्रवेश द्वार को सजाने के लिए रंगोली बनाना, रोशनी लानेवाले दीये जलाना और घर को रंग-बिरंगे तोरणों से सजाना जैसी तैयारियां उत्साह से भरी होती हैं. हम नए कपड़े और आभूषण भी ख़रीदते हैं, ख़ासकर क़ीमती सोना, जिसे सौभाग्य को आकर्षित करनेवाला माना जाता है. घर की सफ़ाई से लेकर पूजा की व्यवस्था करने तक हर छोटा-मोटा काम ख़ुशी और सकारात्मकता की गहरी भावना लेकर आता है, जो आनेवाले त्योहार के लिए माहौल तैयार करता है."

यह भी पढ़ें: फैमिली की सबसे बड़ी चुगलखोर हैं रिद्धिमा कपूर साहनी, आलिया भट्ट ने खोली ननद की पोल, बोलीं- उनके पास रहती है हर खबर (Riddhima Kapoor Sahani is Biggest Gossip In Family, Alia Bhatt Exposed Her Sister-in-Law, Said – She Has Every News)

अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹599 और पाएं ₹1000 का कलरएसेंस कॉस्मेटिक्स का गिफ्ट वाउचर.

Share this article