Close

अपने पैरेंट्स की दूसरी शादी में शामिल हो चुके हैं ये बॉलीवुड स्टार्स (These Bollywood Stars Gave Attended The Second Marriage Of Their Parents)

चकाचौंध और ग्लैमर से भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारों की लग्ज़री लाइफ को देखकर हर कोई उनकी तरह ज़िंदगी जीने की ख़्वाहिश रखता है, लेकिन इस चकाचौंध के आगे लोग भूल जाते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री के कई सेलेब्स भले ही प्रोफेशनल लाइफ में कामयाबी के शिखर तक पहुंच गए हों, लेकिन उन्हें अपनी पर्सनल लाइफ में कई चुनौतियों से भी गुज़रना पड़ा है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि इंडस्ट्री में आए दिन लिंकअप, ब्रेकअप, शादी और तलाक़ की ख़बरें सुनने को मिलती रहती हैं. इस इंडस्ट्री की कई मशहूर हस्तियां ऐसी भी हैं, जो अपनी पहली असफल शादी के बाद दूसरी या तीसरी शादी को लेकर भी सुर्ख़ियां बटोर चुकी हैं, जबकि कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं जिनकी दूसरी शादी में बकायदा उनकी पहली शादी से हुए बच्चे भी शामिल हुए, जो ख़ुद भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना एक अलग मुक़ाम रखते हैं.

इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही मशहूर सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने पिता या मां की दूसरी शादी में शामिल हो चुके हैं. इस लिस्ट में शामिल सितारों के नाम जानकर यक़ीनन आप भी दंग रह जाएंगे.

सारा अली खान
बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस में शुमार सारा अली खान अपने पिता की दूसरी शादी में शरीक हो चुकी हैं. सारा अली खान, अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी हैं. सैफ अली खान और अमृता सिंह सन 1991 में शादी के बंधन में बंधे थे. सैफ अली खान अपनी पहली पत्नी अमृता से 12 साल छोटे थे. हालांकि शादी के बाद अमृता और सैफ दो बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान के पैरेंट्स बनें, लेकिन दोनों का रिश्ता ज़्यादा समय तक नहीं चल सका और उन्होंने साल 2004 में तलाक़ ले लिया. तलाक़ के बाद अमृता ने दूसरी शादी नहीं की, लेकिन सैफ की लाइफ में करीना कपूर की एंट्री हुई और दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली. सैफ की दूसरी शादी में उनके दोनों बच्चे शामिल हुए थे. एक इंटरव्यू में सारा अली खान ने बताया था कि उनकी मां ने ख़ुद सैफ-करीना की शादी में उन्हें तैयार करके भेजा था. तब सारा 17 साल की थीं.

शाहिद कपूर
बॉलीवुड के कई सेलेब्स जहां अपने पिता की दूसरी शादी में शामिल हो चुके हैं, तो वहीं शाहिद कपूर अपनी मां नीलिमा अजीम की दूसरी शादी में शरीक हो चुके हैं. नीलिमा अजीम ने पहली शादी सन 1979 में पंकज कपूर से की थी. शादी के दो साल बाद उन्होंने बेटे शाहिद कपूर को जन्म दिया था, लेकिन जन्म के कुछ साल बाद ही दोनों में अनबन होने लगी. कपल ने सन 1984 में तलाक़ ले लिया. इसके बाद उन्होंने सन 1990 में राजेश खट्टर से दूसरी शादी की थी, जिसमें शाहिद कपूर शामिल हुए थे, लेकिन एक्ट्रेस की दूसरी शादी केवल 11 साल ही चल पाई थी.

इस शादी से उन्होंने ईशान खट्टर को जन्म दिया और फिर साल 2001 में उनकी दूसरी शादी भी टूट गई. इसके बाद साल 2004 में एक्ट्रेस ने मशहूर गायक रजा अली खान से तीसरी शादी कर ली, लेकिन अफ़सोस उनकी तीसरी शादी भी नहीं चल सकी और साल 2009 में उनका तलाक़ हो गया.

यह भी पढ़ें: टीवी की ‘मधुबाला’ दृष्टि धामी और नीरज खेमका के घर गूंजी किलकारी, शादी के 9 साल बाद एक्ट्रेस ने दिया बेटी को जन्म (Drashti Dhami and Niraj Khemka Welcomes Baby Girl, Madhubala Fame Gave Birth to a Daughter After 9 Years of Marriage)

अर्जुन कपूर
हिंदी सिनेमा की दिग्गज दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी से बोनी कपूर ने साल 1996 में दूसरी शादी की थी, जिसमें उनके बेटे अर्जुन कपूर भी शामिल हुए थे. बता दें कि बोनी कपूर की दूसरी शादी से दो बेटियां हैं, जान्हवी और ख़ुशी कपूर, जो इंडस्ट्री में काफ़ी पॉपुलर हैं. श्रीदेवी से दूसरी शादी करने से पहले बोनी कपूर ने साल 1983 में मोना शौरी से पहली शादी की थी और साल 1996 तक उनके साथ रहे थे. मोना से उनके दो बच्चे हैं अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर. बताया जाता है कि भले ही अर्जुन कपूर अपने पिता की दूसरी शादी में शामिल हुए थे, लेकिन वो इससे बहुत दुखी थे. अर्जुन एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि वो व्यक्तिगत दुख, आघात और काफ़ी उथल-पुथल से गुज़रे हैं. जब वो बड़े हो रहे थे, तब उन्हें अपने माता-पिता के सेपरेशन से गुज़रना पड़ा. वो समय उनके लिए काफ़ी कठिन था, क्योंकि उनके पिता हाई प्रोफाइल व्यक्ति थे और उन्होंने जिस महिला को दूसरी पत्नी बनाने का फ़ैसला किया था, वो देश की बड़ी सुपरस्टार थीं.

अरहान खान
सलमान खान के भाई और बॉलीवुड एक्टर अरबाज़ खान ने पहली शादी मलाइका अरोड़ा से की थी. अरबाज़ और मलाइका के बेटे अरहान खान किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. पहली पत्नी मलाइका अरोड़ा से सेपरेशन के कई साल बाद अरबाज़ खान ने 24 दिसंबर 2023 को मेकअप आर्टिस्ट शूरा खान से दूसरी शादी कर ली. अरबाज़ और शूरा की शादी उनकी बहन अर्पिता खान के बंगले पर हुई थी, जिसमें फैमिली के अलावा कुछ खास लोग ही शामिल हुए थे.

अपने पिता अरबाज़ खान की दूसरी शादी में अरहान खान ख़ुशी-ख़ुशी शामिल हुए थे. इतना ही नहीं, उन्होंने दोनों के लिए बकायदा गाना भी गाया था. अरहान अपनी सौतेली मां शूरा खान के साथ काफ़ी अच्छी बॉन्डिंग भी शेयर करते हैं, जबकि मलाइका अरोड़ा तलाक़ के बाद अर्जुन कपूर को डेट कर रही थीं, लेकिन दोनों का ब्रेकअप हो चुका है.

 यह भी पढ़ें: निखिल पटेल से धोखा खाने के बाद छलका दलजीत कौर का दर्द, पहले पति शालीन भनोट को लेकर बोलीं- ‘बेटे से नहीं मिले, ना की कोई बात’ (Dalljiet Kaur’s Pain After Being Cheated by Nikhil Patel, She Said About Her First Husband Shalin Bhanot – ‘He Have Not Met My Son, Have Not Even Talk’)

जुनैद खान
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने दो शादियां की हैं, लेकिन अफ़सोस दूसरी पत्नी से भी उनका तलाक़ हो चुका है. आमिर खान ने 18 अप्रैल 1986 को रीना दत्ता से गुपचुप तरीक़े से पहली शादी रचाई थी. उस दौरान आमिर 21 साल के थे, जबकि रीना की उम्र 19 साल थी. कपल ने तीन गवाहों की मौजूदगी में कोर्ट मैरिज की थी और दोनों ने अपनी इस शादी पर 10 रुपए ख़र्च किए थे. शादी के बाद दोनों जुनैद और इरा खान के पैरेंट्स बनें, लेकिन 16 साल बाद दोनों का तलाक़ हो गया. पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक़ के बाद आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी कर ली, जिसमें उनके बेटे जुनैद भी शामिल हुए थे. आमिर खान और किरण राव की मुलाक़ात फिल्म 'लगान' के सेट पर हुई थी, जिसमें किरण बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर रही थीं. दूसरी शादी से आमिर खान बेटे आजाद राव खान के पिता बने, लेकिन 15 साल बाद एक्टर का अपनी दूसरी पत्नी से भी तलाक़ .हो गया.

सलमान खान
बॉलीवुड के मोस्ट एलिजिबल बैचलर्स में शुमार सलमान खान अब तक सिंगल हैं, लेकिन उनके पिता सलीम खान ने दो शादियां की हैं. दरअसल, सलीम खान ने साल 1964 में सुशीला चरक से पहली शादी की थी. सलमान, अरबाज़ और सोहेल खान सुशीला के ही बेटे हैं. हालांकि शादीशुदा होते हुए भी सलीम खान का दिल हिंदी सिनेमा की ख़ूूबसूरत अदाकारा हेलेन के लिए धड़कने लगा था, जिसके बाद उन्होंने साल 1981 में हेलेन से दूसरी शादी कर ली.

बताया जाता है कि सलमान खान अपने पिता की दूसरी शादी से बेहद ख़फ़ा हुए थे, लेकिन वक़्त के साथ-साथ उन्होंने अपने पिता की दूसरी शादी और हेलेन को दूसरी मां के तौर पर एक्सेप्ट कर लिया. अपने पिता की दूसरी शादी के दौरान सलमान खान काफ़ी बड़े थे.

- अनिता राम

अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹599 और पाएं ₹1000 का गिफ्ट वाउचर.

Share this article