Close

इस वजह से ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी की गहरी दोस्ती में आई थी दरार? सालों बाद भी नहीं हुई दोनों में सुलह (Because of This, There Was a Rift in Friendship of Aishwarya Rai and Rani Mukerji? Even After Years There Was No Reconciliation Between Two)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे सेलेब्स हैं, जिनके बीच सालों से दोस्ती का गहरा रिश्ता बरकरार है, लेकिन कई ऐसे सेलेब्स भी हैं, जिनके बीच कभी गहरी दोस्ती हुआ करती थी, लेकिन किसी न किसी वजह से दरार पड़ गई और वो एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते हैं. बॉलीवुड के इन सेलेब्स में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) और रानी मुखर्जी Rani Mukerji) का नाम भी शामिल है. जी हां, रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या राय में कभी दोस्ती का खास रिश्ता हुआ करता था, लेकिन किसी वजह से उनके रिश्ते में दरार आ गई और आलम तो यह है कि सालों बाद भी अब तक दोनों की सुलह नहीं हो पाई है. आइए जानते हैं किस वजह से दोनों की दोस्ती में दरार पड़ गई थी.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि रानी मुखर्जी और ऐश्वर्या राय कमाल की अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की हैं. कहा जाता है कि रानी और ऐश्वर्या ने कभी अपने बीच किसी भी तरह की राइवलरी का प्रेशर नहीं आने दिया, लेकिन दोनों के बीच किसी वजह से अचानक कोल्ड वॉर शुरु हो गया, जिसकी खूब चर्चा भी हुई और सालों बाद भी अब तक दोनों के बीच सुलह नहीं हो पाई. यह भी पढ़ें: जब लेटर के जरिए रेखा ने की ऐश्वर्या राय बच्चन की तारीफ, नदी से तुलना करते हुए लिखा था- ‘आप जैसी महिला…’ (When Rekha Praised Aishwarya Rai Bachchan Through a Letter, Comparing Her to a River, She Wrote – ‘A Woman Like You…’)

बताया जाता है कि ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी की दोस्ती में कड़वाहट आने की वजह बॉलीवुड के दो सुपरस्टार शाहरुख खान और सलमान खान थे. दरअसल, ये किस्सा फिल्म 'चलते-चलते' के दौरान का है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय और सलमान खान का रिश्ता ठीक नहीं चल रहा था. एक दिन सलमान ने फिल्म के सेट पर एक बड़ा सीन क्रिएट कर दिया था.

कहा जाता है कि इस घटना के बाद शाहरुख खान ने ऐश्वर्या राय को फिल्म से हटाने का फैसला कर लिया और उनकी जगह रानी मुखर्जी को फिल्म में ले लिया. बता दें कि किंग खान इस फिल्म के निर्माताओं में से एक थे. फिल्म से अचानक बाहर का रास्ता दिखा देने के वजह से ऐश्वर्या काफी दुखी हुई थीं और उन्हें सबसे ज्यादा हर्ट तब हुआ, जब उन्हें पता चला कि फिल्म में उनकी जगह रानी को ले लिया गया है.

ऐसे में ऐश्वर्या को लगा कि उनकी बेस्ट फ्रेंड रानी मुखर्जी ने उन्हें चीट किया है. बस इसी के बाद से दोनों एक्ट्रेसेस के बीच कोल्ड वॉर की खबरें आनी शुरु हो गईं. एक बार रानी मुखर्जी करण जौहर के शो 'कॉफी विद करण' में करीना कपूर के साथ पहुंची थीं, जहां उन्होंने ऐश्वर्या के साथ अपने कोल्ड वॉर पर खुलकर बात की थी.

जब शो में रानी से ऐश्वर्या के साथ कोल्ड वॉर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि आप इसकी वजह जानते हैं. इसके साथ ही रानी ने कहा था कि मुझे किसी से कोई समस्या नहीं है और वो मुझे अब भी पसंद हैं. ऐश के साथ मेरी कोई पर्सनल प्रॉब्लम नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि ऐश को कोई समस्या हो सकती है, क्योंकि उन्होंने फोन पर बात करना बंद कर दिया और मैं उनसे कहीं भी सोशली नहीं मिली हूं. यह भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी ने दिखाई रानी मुखर्जी की बेटी आदिरा के क्रिसमस थीम वाले बर्थडे बैश की झलकियां, देखें इनसाइड तस्वीरें (Shilpa Shetty Shares Glimpses From Rani Mukerji’s Daughter Adira’s Christmas-Themed Birthday Bash)

ऐश्वर्या के साथ दोस्ती में दरार की अफवाहों के बारे में खुलकर बात करने के साथ ही रानी ने कहा था- 'मुझे लगता है कि जब हम मिलेंगे तो हम एक-दूसरे के साथ बहुत कॉर्डियल रहेंगे.' गौरतलब है कि दोनों की दोस्ती में आई दरार को 21 साल हो चुके हैं और दोनों के बीच अब तक सुलह नहीं हो पाई है.

Share this article