Close

लड़ाई के बाद जब एक-दूसरे के दुश्मन बन गए थे सलमान खान और शाहरुख खान, बाबा सिद्दीकी ने ऐसे कराई थी दोनों में दोस्ती (When Salman Khan and Shahrukh Khan had Become Enemies of Each Other After Fight, This is How Baba Siddiqui Made Friendship Between Them)

रोमांस के बादशाह शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) की दोस्ती और दुश्मनी के किस्से काफी मशहूर रहे हैं. एक समय ऐसा था, जब दोनों की दोस्ती के किस्से काफी मशहूर हुआ करते थे तो वहीं एक ऐसा दौर भी आया जब दोनों के बीच लड़ाई हो गई, जिसके बाद दोनों एक-दूसरे के दुश्मन बन गए. झगड़े के बाद दोनों की दोस्ती में इतनी बड़ी दरार पड़ गई थी कि दोनों एक-दूसरे को नजरअंदाज करने लगे थे. जहां सलमान खान जाते थे, वहां शाहरुख जाने से बचते थे और जहां शाहरुख जाते थे वहां जाने से सलमान खान बचने की कोशिश करते थे. हालांकि इन दोनों के बीच की कड़वाहट को दूर करते हुए बाबा सिद्दीकी ने फिर से उनकी दोस्ती कराने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

सलमान खान और शाहरुख खान झगड़े के बाद से किसी भी बड़े इवेंट्स पर साथ नजर नहीं आते थे. यहां तक कि दोनों एक-दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे, लेकिन बाबा सिद्दीकी की वजह से दोनों की न सिर्फ दुश्मनी खत्म हो गई, बल्कि दोनों के बीच फिर से पहले की तरह गहरी दोस्ती भी हो गई. यह भी पढ़ें: ‘प्यार से डर नहीं लगता, मुझे तो बस…’ भरी महफिल में जब सलमान खान के सामने रेखा ने कही थी यह बात… जानें यह मजेदार किस्सा (‘I Am Not Afraid of Love, I Just…’ When Rekha Said This In Front of Salman Khan… Know This Story)

यह बात करीब एक दशक पहले की है, जब बाबा सिद्दीकी ने अपने घर में इफ्तार पार्टी होस्ट की थी, जहां सलमान खान और शाहरुख खान को भी इनवाइट किया गया था. बाबा सिद्दीकी के बुलाए जाने पर दोनों इफ्तार पार्टी में पहुंचे भी थे. इसी मौके पर बाबा सिद्दीकी ने दोनों को अपने बीच की खटास दूर करके दोस्ती का हाथ बढ़ाने का सुझाव दिया था. उनकी पहल की वजह से इसी पार्टी में दोनों ने झगड़े को भुलाकर फिर से एक-दूसरे को गले लगाया था.

बताया जाता है कि बाबा सिद्दीकी की मदद से दोनों के बीच फिर से दोस्ती का रिश्ता बन गया, तब से लेकर अब तक दोनों के बीच रिश्ते अच्छे बने हुए हैं. दोनों एक-दूसरे के साथ मस्ती-मजाक करते हैं, कई मौकों पर साथ नजर आते हैं और फिल्मों में भी दोनों साथ नजर आते हैं. इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच झगड़ा सुलझाने वाला कोई और नहीं बल्कि बाबा सिद्दीकी ही थे.

बता दें कि राजनीति के दिग्गज नेता होने के साथ-साथ बाबा सिद्दीकी का रिश्ता हमेशा से ही बॉलीवुड इंडस्ट्री के सितारों से बेहद खास रहा है. उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत मुंबई के बांद्रा से की थी, जहां कई फिल्मी सितारे रहते हैं. बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी हर साल सुर्खियों में रहती थी और उनकी इफ्तार पार्टी में ग्लैमर इंडस्ट्री के सितारों का जमावड़ा देखने को मिला करता था. यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने शादी के बाद पत्नी गौरी से बोला था झूठ, पेरिस का वादा कर इस डेस्टिनेशन पर गए थे हनीमून के लिए (Shahrukh Khan Lied to His Wife Gauri After Marriage, Promised For Paris and Went to This Destination for Honeymoon)

गौरतलब है कि एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की बीती रात मुंबई में गोली मारकर हत्या कर दी गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें तीन गोलियां लगी थीं, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के पास गोलीबारी हुई थी. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है और मामले की छानबीन कर रही है.

Share this article