Close

रतन टाटा के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड, सलमान-अक्षय कुमार सहित इन सितारों ने दी श्रद्धांजलि (Bollywood Mourns Ratan Tata’s Death, From Salman Khan- Akshay Kumar to Ajay Devgn express Tributes to Industry Icon)

रतन टाटा (Ratan Tata) के निधन (Ratan Tata Death) से देश ही नहीं दुनियाभर में शोक की लहर है. राजनीति से लेकर बिजनेस तक, स्पोर्ट्स से लेकर बॉलीवुड तक, रतन टाटा जी के निधन से सभी सदमे में है और सोशल मीडिया पर उनके निधन पर दुख जाहिर कर रहे हैं. सलमान-अक्षय कुमार सहित (Bollywood Mourns Ratan Tata’s Death) इन सितारों ने भी रतन जी को श्रद्धांजलि दी है.

रतन टाटा शायद पहले ऐसे उद्योगपति है जिन्होंने उद्योग के चालाक मुनाफाखोर चेहरे को इंसानियत, करुणा से भर दिया. भारत में शायद ही इतना ह्यूमन फेस इंडस्ट्रीलिस्ट कोई आया था या कोई आएगा. ऐसे शख्स के जाने से हर कोई दुखी है और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजली (RIP Ratan Tata) दे रहा है. 

भाईजान सलमान खान (Salman Khan)ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर रतन टाटा को नम आखों से श्रद्धांजलि दी है. एक्टर ने अपनी पोस्ट में लिखा है, "मिस्टर रतन टाटा के निधन पर गहरा दुख हुआ." 

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी रतन टाटा के निधन से सदमे में हैं. उन्होंने एक्स अकाउंट पर रतन टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, " दुनिया उस व्यक्ति को अलविदा कह रही है जिसने एक साम्राज्य से कहीं ज्यादा का निर्माण किया. श्री रतन टाटा के निधन के बारे में सुनकर दिल दुखी है. दयालुता, नवीनता और नेतृत्व की उनकी विरासत पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी. रेस्ट इन पीस, एक सच्चे लीजेंड. ॐ शांति." 

संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए X पर लिखा, "भारत ने आज एक सच्चा विजनरी खो दिया है. वह सत्यनिष्ठा और करुणा के प्रतीक थे, जिनका योगदान बिजनेस से परे भी विस्तृत था, जिसने अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित किया. उनकी आत्मा को शांति मिले."

रतन टाटा की मौत पर रितेश देशमुश (Ritesh Deshmukh) ने x पर शोक व्यक्त किया और लिखा, "ऐसा इंसान दोबारा नहीं होगा. यह जानकर बहुत दुख हुआ कि श्री #RatanTata जी अब नहीं रहे. परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदनाएं. रेस्ट इन ग्लोरी सर."

रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) ने रतन टाटा के निधन पर दुख जताते हुए लिखा, "भारत का सबसे मूल्यवान व्यक्ति, अपनी विशाल संपत्ति के लिए नहीं, बल्कि अपने मूल्यों के लिए... ईमानदारी के लिए !! कभी कोई दिखावा नहीं बल्कि हमेशा स्टार. रतन टाटा जी का जीवन हमेशा प्रेरणादायी रहेगा."

अजय देवगन (Ajay Devgn) ने लिखा, "पूरी दुनिया आज एक दूरदर्शी व्यक्ति के निधन पर शोक मना रही है. रतन टाटा की विरासत हमेशा पीढ़ियों को प्रेरित करेगी. भारत और उसके बाहर उनका योगदान अतुलनीय है. हम उनके बहुत आभारी हैं. रेस्ट इन पीस सर."

इसके अलावा प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra), अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma), श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor), उर्वशी रौतेला, कमल हसन (Kamal Hasan), प्रभास सहित कई साउथ के सितारों ने भी पोस्ट शेयर कर रतना टाटा के निधन पर शोक व्यक्त किया है. 

टाटा संस के चेयरमैन और इंडियन बिजनेसमैन रतन टाटा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. रतन टाटा का बीती रात 86 साल की उम्र में निधन हो गया है. वे काफी समय से बीमार थे और उनका मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज चल रहा था.

Share this article