Close

शाहरुख खान ने शादी के बाद पत्नी गौरी से बोला था झूठ, पेरिस का वादा कर इस डेस्टिनेशन पर गए थे हनीमून के लिए (Shahrukh Khan Lied to His Wife Gauri After Marriage, Promised For Paris and Went to This Destination for Honeymoon)

रोमांस के किंग शाहरुख खान Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) की जोड़ी को बॉलीवुड की सबसे सफल जोड़ियों में एक माना जाता है. शाहरुख खान और गौरी की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. किंग खान ने जब गौरी से शादी की थी, तब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे थे और अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहे थे. किंग खान को गौरी से शादी करने के लिए काफी जतन करने पड़े थे और उन्होंने यह भी वादा किया था कि वो शादी के बाद गौरी को हनीमून के लिए पेरिस ले जाएंगे, लेकिन पैसों की किल्लत की वजह से वो पेरिस जाने बजाय दार्जिलिंग पहुंच गए थे. आइए जानते हैं यह दिलचस्प किस्सा…

शाहरुख और गौरी की शादी को तीन दशक से भी ज्यादा का समय गुजर चुका है, लेकिन अब भी दोनों के बीच वही प्यार बरकरार है. दोनों आज भी एक-दूसरे से उतना ही प्यार करते हैं, जितना पहले किया करते थे. यहां तक कि शाहरुख कई मौकों पर इस बात को भी स्वीकार कर चुके हैं कि उनकी सफलता के पीछे गौरी का ही हाथ है. यह भी पढ़ें: जब शाहरुख खान के पास नहीं थे सूट खरीदने के पैसे, एक्टर ने दुकानदार से कहा था- ‘इसे संभालकर रखना, एक साल बाद मैं खरीदने आऊंगा…’ (When Shahrukh Khan Did Not Have Money to Buy a Suit, Actor Told Shopkeeper – ‘Keep it Safe, After a Year I Will Come to Buy It…’)

जब किंग खान की शादी गौरी से हुई थी, तब वो अपने करियर के शुरुआती दौर में थे. उस दौरान उनके पास इतना पैसा भी नहीं था. बताया जाता है कि फिल्म 'राजू बन गया जेंटलमैन' की शूटिंग के दौरान उनकी शादी हुई थी. कपल ने दिल्ली में शादी की थी, लेकिन पेरिस का वादा करके हनीमून के लिए वो गौरी को लेकर दार्जिलिंग गए थे.

एक अवॉर्ड फंक्शन में शाहरुख खान ने अपने हनीमून का किस्सा सुनाते हुए बताया था कि शादी के दौरान वो काफी गरीब थे और गौरी भी मिडिल क्लास फैमिली से आती थीं. किंग खान की मानें तो उन्होंने गौरी से कई वादे किए थे. जैसे कि वो शादी के बाद गौरी को पेरिस घुमाने ले जाएंगे और एफिल टावर दिखाएंगे, लेकिन सच सिर्फ उन्हें ही पता था, क्योंकि न तो उनके पास घुमाने के लिए पैसे थे और न ही वो टिकट खरीद सकते थे. उन्होंने हनीमून को लेकर गौरी से झूठ बोला था.

उन्होंने बताया कि जब उन्होंने शादी की थी, तब उनकी फिल्म 'राजू बन गया जेंटलमैन' की शूटिंग दार्जिलिंग में चल रही थी. ऐसे में वो पेरिस बोलकर गौरी को हनीमून के लिए दार्जिलिंग ही ले गए थे. एक इंटरव्यू में राइटर और एसोसिएट डायरेक्टर मनोज लालवानी ने बताया था कि शाहरुख और गौरी के हनीमून का खर्च फिल्म के मेकर्स ने उठाया था.

गौरतलब है कि शाहरुख खान और गौरी की शादी 25 अक्टूबर 1991 को हुई थी. उस दौरान किंग खान के पास न तो ज्यादा काम था और न ही पैसा. कहा जाता है कि अपनी शादी में उन्होंने जो सूट पहना था, उसे उन्होंने फिल्म 'राजू बन गया जेंटलमैन' के सेट से भाड़े पर लिया था. यह भी पढ़ें: शाहरुख खान ने किया अपने रोजमर्रा के रूटीन का खुलासा, जानें क्या है एक्टर के खाने और सोने का समय? किंग खान के बारे में और भी बहुत-सी जानकारी (Shahrukh Khan Reveal His Daily Routine Lifestyle, Actor Take One Meal In A Day Know More Details)

बहरहाल, कपल के तीन बच्चे हैं आर्यन, सुहाना और अबराम खान. अपने पापा के नक्शे कदम पर चलते हुए सुहाना ने फिल्म 'द आर्चीज' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था, जबकि आर्यन खान डायरेक्शन में अपनी किस्मत आजमाने के लिए तैयार हैं और वो फिल्म ‘स्टारडम’ से अपना डेब्यू करने वाले हैं.

Share this article