Close

सुष्मिता सेन से लेकर सैफ अली खान तक, हार्ट अटैक को मात देकर जिंदगी की जंग जीत चुके हैं ये मशहूर सितारे (From Sushmita Sen to Saif Ali Khan, These Famous Stars Have Won Battle of Life by Defeating Heart Attack)

ग्लैमर इंडस्ट्री में कई सितारे ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों में अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है. बदकिस्मती से उनमें से कई सेलेब्स जहां हार्ट अटैक (Heart Attack) के चलते हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए तो वहीं कई सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिन्हें कम उम्र में दिल का दौरा पड़ा, लेकिन वो मौत को मात देकर जिंदगी की जंग जीतने में कामयाब रहे हैं. हार्ट अटैक के बाद जिंदगी की जंग जीतने वाले मशहूर सेलेब्स की इस फेहरिस्त में कई बड़े नाम शामिल है. आइए एक नजर डालते हैं सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) से लेकर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) तक, हार्ट अटैक के बाद मौत को मात देने वाले मशहूर सितारों पर...

सुष्मिता सेन

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन को 47 साल की उम्र में फरवरी 2023 में हार्ट अटैक आया था. ऐसे में एक्ट्रेस को एंजियोप्लास्टी करानी पड़ी थी और उन्हें स्टेन्ट भी लगाया गया, ताकि आगे चलकर दिल की धमनियां आसानी से ब्लॉक न हो सके और उन्हें आसानी से हार्ट अटैक न आए. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि ये सब उनके साथ अचानक से हुआ था और उनके पैरेंट्स भी हार्ट के मरीज हैं. ऐसे में वो साल में दो बार अपना मेडिकल चेकअप जरूर कराती हैं. उन्होंने बताया था कि हार्ट अटैक आने से करीब 6 महीने पहले उन्होंने अपना मेडिकल टेस्ट कराया था, लेकिन रिपोर्ट नॉर्मल आई थी, फिर भी उन्हें हार्ट अटैक आ गया था. यह भी पढ़ें: ‘शांति के लिए तरसती हूं…’ सोनाक्षी सिन्हा ने शादी के तीन महीने बाद खोली जहीर इकबाल की पोल, बताया पति की किस आदत हैं परेशान (‘I Yearn For Peace…’ Sonakshi Sinha Exposed Zaheer Iqbal After Three Months Of Marriage, Reveals Which Habit of Her Husband Bothers Her)

सैफ अली खान

बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान को भी दिल का दौरा पड़ चुका है. बता दें कि 36 साल की उम्र में साल 2007 में सैफ अली खान को हार्ट अटैक आया था. उस दौरान एक्टर काफी स्मोकिंग करते थे, लेकिन हार्ट अटैक आने के बाद उन्होंने स्मोकिंग छोड़ दी और शराब पीना भी कम कर दिया. एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि अगर आप शराब और सिगरेट न पीएं तो आप अधिक उम्र में भी अच्छे लग सकते हैं.

श्रेयस तलपड़े

बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े का नाम भी हार्ट अटैक से जिंदगी की जंग जीतने वाले सितारों में शुमार है. बता दें कि साल 2023 में श्रेयस को दिल का दौरा पड़ा था, उस दौरान उनकी उम्र 47 साल थी. ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि जिस वक्त उनका ट्रीटमेंट चल रहा था वो कई मिनट के लिए क्लीनिकली डेड हो चुके थे. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को अपनी हेल्थ को हल्के में न लेने की सलाह दी थी. एक्टर की मानें तो वो न तो स्मोकिंग करते हैं और न ही शराब पीते हैं. वो हेल्दी लाइफस्टाइल को फॉलो करते हैं, बावजूद इसके उन्हें हार्ट अटैक आया था.

सुनील ग्रोवर

ग्लैमर इंडस्ट्री के मशहूर एक्टर और कॉमेडियन सुनील ग्रोवर को भी 45 साल की उम्र में साल 2022 में दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी. अस्पताल से लौटने के बाद एक्टर ने सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत के दौरान कहा था कि वो पहले ही कोविड से जूझ रहे थे और फिर उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. उन्होंने कहा था कि आपको इसका सामना करते हुए जीवन में आगे बढ़ना होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अब वो बिल्कुल स्वस्थ हैं. यह भी पढ़ें: ‘आराध्या मेरी बेटी है…’ रिपोर्टर ने ऐश्वर्या राय से किया ऐसा सवाल, जिसका जवाब देकर एक्ट्रेस ने कर दी बोलती बंद (Aaradhya is My Daughter… Reporter Asked Question to Aishwarya Rai About Her Daughter, Actress Gave This Answer)

रेमो डीसूजा

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर रेमो डीसूजा भी हार्ट अटैक से जूझ चुके हैं. मिड डे को दिए एक इंटरव्यू में रेमो ने कहा था- मुझे बताया गया है कि मेरी दाहिनी धमनी में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज थी, जबकि आमतौर पर एक सामान्य इंसान का दिल 55 फीसदी पर काम करता है, लेकिन जब मुझे अस्पताल ले जाया गया, तब मेरा दिल सिर्फ 25 फीसदी ही काम कर रहा था. उन्होंने कहा था कि बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि मैं स्टेरॉइड लेता हूं, लेकिन यह बिल्कुल भी गलत है.

Share this article