Close

‘यह शोषण है…’ तारक मेहता का उल्टा चश्मा के मेकर्स ने भेजा लीगल नोटिस तो सोनू भिड़े यानी पलक सिधवानी ने तोड़ी चुप्पी, लगाया प्रताड़ना का आरोप (‘This is Exploitation…’ When Makers of Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Sent a Legal Notice, Sonu Bhide Palak Sidhwani Broke Her Silence, Alleged Harassment)

टीवी का पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) लोगों को एंटरनेट करने के लिए जितना सुर्खियों में रहा है, इससे जुड़े विवाद भी उतने ही चर्चा में रहे हैं. शो को छोड़ने वाले कई कलाकारों का शो के मेकर्स से विवाद हो चुका है और अब इस लिस्ट में सोनू भिड़े का किरदार निभाने वाली पलक सिधवानी का नाम भी शामिल हो गया है. जी हां, पलक सिधवानी (Palak Sidhwani) पिछले कुछ समय से कई विवादों में फंसी हुई हैं. दरअसल, पलक को कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन के कारण कानूनी नोटिस भेजे जाने की अफवाहों से विवाद की शुरुआत हुई थी. हालांकि शुरुआत में पलक और निर्माता असित कुमार मोदी दोनों ने अफवाहों को खंडन किया था. अब नीला फिल्म प्रोडक्शन्स नाम की प्रोडक्शन हाउस ने कंफर्म किया है कि सच में एक्ट्रेस को कानूनी नोटिस भेजा गया था. अब इस बवाल के बीच पलक ने चुप्पी तोड़ते हुए मेकर्स पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

तारक मेहता की सोनू भिड़े यानी पलक सिधवानी ने बताया कि पहले ही वो इस शो को छोड़ चुकी हैं. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया कि मेकर्स उनके शो से बाहर निकलने को काफी मुश्किल बना रहे हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, एक्ट्रेस ने कहा कि उन्होंने 8 अगस्त को प्रोडक्शन हाउस को शो छोड़ने के अपने फैसले के बारे में जानकारी दी थी. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक्टर आत्माराम तुकाराम भिडे उर्फ मंदार चंदवाडकर ने किया शो छोड़ने की अफवाहों पर रिएक्ट, विडियो शेयर कर फैंस से किया अनुरोध (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actor Aatmaram Tukaram Bhide Urf Mandar Chandwadkar Reacts To Rumours Of Him Quitting The Show)

एक्ट्रेस ने कहा कि जब मैंने प्रोडक्शन हाउस को शो छोड़ने को लेकर जानकारी दी तो उन्होंने कुछ समय लेने का फैसला किया और कहा कि उनकी तरफ से मुझे एक ऑफिशियल ईमेल आएगा, जिस पर मैं अपना रेजिग्नेशन भेज सकती हूं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने मेरे रेजिग्नेशन को मंजूरी देने में देरी की और कुछ हफ्तों बाद मैं एक आर्टिकल को पढ़कर हैरत में पड़ गई, जिसमें लिखा था कि मैंने कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन किया है.

तारक मेहता की सोनू ने कहा कि मैंने पांच साल पहले उनका कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था, लेकिन उन्होंने मुझे उसकी कॉपी 19 सितंबर 2024 को दी. पहले मेकर्स मुझे ब्रांड एंडोर्समेंट करने देने को लेकर सहमत थे, इसलिए मैंने कोविड महामारी के बाद सोशल मीडिया पर ब्रांड एंडोर्समेंट शुरु कर दिया था. हालांकि उस दौरान उन्होंने कुछ नहीं कहा, लेकिन जब मैंने शो छोड़ने का ऐलान किया तब उन्होंने अपना प्लान ऑफ एक्शन शुरु कर दिया.

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि उन्होंने इस सिलसिले में कानूनी सलाह भी ली है और जो उनके करियर के लिए सही होगा, उसका पालन करेंगीं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं हेल्थ इश्यूज और अपनी प्रोफेशनल ग्रोथ के लिए इस शो को छोड़ना चाहती थी. मेकर्स के साथ मेरी कई मीटिंग हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है. यह शोषण है, पिछले पांच साल से उनके साथ मैंने काम काम किया है और मैंने कभी इसकी उम्मीद नहीं की थी. मैं तारक मेहता छोड़ना चाहती हूं, इसलिए वे मेरा बाहर निकलना मुश्किल कर रहे हैं.  यह भी पढ़ें: तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम अब्दुल उर्फ शरद सांकला ने तोड़ी चुप्पी, किया शो छोड़ने की रिपोर्ट्स का खंडन (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Fame Abdul Aka Sharad Sankla Reacts On Reports Of Him Quitting Show)

गौरतलब है कि तारक मेहता की सोनू भिड़े यानी पलक सिधवानी ही पहली ऐसी एक्ट्रेस नहीं हैं, जिन्होंने मेकर्स पर शोषण का आरोप लगाया है. इससे पहले भी कई कलाकार शो के निर्माताओं पर खराब व्यवहार और शोषण करने का आरोप लगा चुके हैं. पलक सिधवानी से पहले जेनिफर मिस्त्री, प्रिया आहूजा, मोनिका भदोरिया, शैलेश लोढ़ा और नेहा मेहता जैसे कलाकार तारक मेहता के सेट पर दुर्व्यवहार करने को लेकर खुलकर अपनी बात मीडिया के सामने रख चुके हैं. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Share this article