Close

#Miss Universe India 2024: रिया सिंघा बनीं ‘मिस इंडिया यूनिवर्स 2024’, उर्वशी रौतेला ने पहनाया 19 वर्षीय गुजराती गर्ल को ताज (Jaipur Girl Rhea Singha Became Miss Universe India 2024, Urvashi Rautela Wore Crown)

राजस्थान के जयपुर में बीते कल 'मिस यूनिवर्स इंडिया 2024' का ग्रैंड फिनाले था, जिसमें जयपुर की रहने वाली रिया सिंघा ने 'मिस इंडिया यूनिवर्स 2024' का खिताब अपने नाम किया. रिया को मिस इंडिया यूनिवर्स का ताज पहनाया बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने.

साल 2024 का 'मिस इंडिया यूनिवर्स' का ताज 18 वर्षीय गुजराती गर्ल रिया सिंघा के नाम सजा है. रिया ने प्रतियोगिता में शामिल 51 प्रतियोगियों को पछाड़ कर इस खिताब को अपने नाम किया है.

प्रतियोगिता के सभी चरणों को पारकर विजेता बनीं रिया सिंघा को बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया. इस प्रतियोगिता में प्रांजल प्रिया फर्स्ट रनरअप रही और छवि वर्ग सेकंड रनर-अप रहीं.

जब उर्वशी रौतेला ने रिया सिंघा को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज पहनाया उस वक्त रिया की आंखों में खुशी के मारे आंसू आ गए और वे खुशी के मारे रोने लगी. रिया ने अपनी इंस्टाग्राम पर तस्वीरों को शेयर करते हुए अपनी खुशी का इजहार किया है.

बता दें कि रिया सिंघा आगे होने वाले मिस यूनिवर्स 2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली है. मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद रिया ने मीडिया से भी बातचीत की.

बात करते हुए रिया ने कहा - मुझे लगता है कि मैं इस ताज के लायक हूं. मैंने इस ताज के लिए खूब मेहनत की है. और अब इस ताज को पहनकर मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं.

गुजराती गर्ल रिया सिंघा अहमदाबाद की रहने वाली हैं. उन्होंने अहमदाबाद के महत्मा गांधी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है. स्कूल टाइम से ही रिया मॉडलिंग और पेजेंट कंपटीशन्स में काफी एक्टिव रही हैं.

फिलहाल रिया अहमदाबाद की एक यूनिवर्सिटी से परफॉर्मिंग आर्ट्स में स्नातक कर रही हैं. रिया ने बीते साथ 'मिस टीन अर्थ 2023' का खिताब अपने नाम किया था. इस खिताब से पहले रिया 'मिस टीन यूनिवर्स 2023' में इंडिया का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

Share this article