Close

पितृ पक्ष के दौरान ज्योतिषीय टिप्स: अपने पूर्वजों को कैसे ख़ुश रखें? (Astrological Tips During Pitru Paksha: How To Keep Your Ancestors Happy?)

पितृ पक्ष वह समय है, जब हम अपने पूर्वजों की आत्मा को श्रद्धांजलि देते हैं और उनके आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास करते हैं. इस पवित्र अवधि में कुछ ज्योतिषीय टिप्स अपनाकर आप अपने जीवन में सकारात्मकता और सुख प्राप्त कर सकते हैं.

तुलसी का पौधा लगाएं
तुलसी का पौधा पवित्र माना जाता है. इसे अपने पूजा स्थल पर रखें और नियमित रूप से जल चढ़ाएं. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और आपके पूर्वजों का आशीर्वाद मिलता है.

दीप जलाना न भूलें
पितृ पक्ष के दौरान हर दिन दीप जलाएं. दीप जलाने से वातावरण रोशन होता है और यह आपके पूर्वजों की आत्मा को प्रसन्न करता है. इससे आपके जीवन में सकारात्मकता आती है.

यह भी पढ़ें: क्या आपकी राशि को मिल रहा है पितृ पक्ष का आशीर्वाद? जानें क्या करें और क्या न करें! (Is Your Zodiac Sign Getting The Blessings Of Pitru Paksha? Know What To Do And What Not To Do!)


पीपल के पेड़ की पूजा करें
पीपल का पेड़ पवित्र माना जाता है. इस पेड़ के नीचे जल और दूध अर्पित करें. यह आपके पूर्वजों की आत्मा को शांति प्रदान करता है और आपके जीवन में ख़ुशियां लाता है.

दान करें
ज़रूरतमंदों को चावल, दाल या अन्य अनाज का दान करें. यह आपकी आत्मा को शांति देता है और आपके पूर्वजों को भी प्रसन्न करता है. दान से आपके जीवन में समृद्धि आती है.

पितृ तर्पण करें
अपने पूर्वजों के लिए तर्पण करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. इसे इस समय अवश्य करें. यह आपके पूर्वजों के प्रति सम्मान प्रकट करने और उनके आशीर्वाद प्राप्त करने का सही उपाय है.

इन ज्योतिषीय टिप्स का पालन करके आप न केवल श्रद्धा प्रकट कर सकते हैं, बल्कि अपने जीवन में सकारात्मकता भी ला सकते हैं.

- ज्योतिषी ऋचा पाठक
वेबसाइट: www.jyotishdham.com


यह भी पढ़ें: तुलसी को पवित्र मानकर क्यों की जाती है पूजा और तुलसी मंत्र किस तरह रखता है शरीर को निरोग, जानें इसके पीछे का विज्ञान! (A Sacred Practice For Healthy Living: Why Do We Worship Tulsi? Interesting Facts & Health Benefits Of Tulsi Mantra)

अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹599 और पाएं ₹1000 का गिफ्ट वाउचर.

Share this article