Close

शादी के बाद भी जब जया फिल्मों में नहीं लगाती थीं बच्चन सरनेम, अमिताभ ने दिया था उनका साथ, बोले थे- वो ज्यादा फेमस हैं (When Jaya did not use Bachchan surname in her films after tying knot with Amitabh Bachchan, Big B defended Jaya for using Bhaduri surname, said: She is more famous)

जया बच्चन (Jaya Bachchan) अपने गुस्से को लेकर (Jaya Bachchan looses cool) हमेशा ही सुर्खियों में बनी रहती हैं. उनका गुस्सा कब किस पर फूट पड़े और वो कब अपना आपा खो बैठें, कोई नहीं जानता. जया बच्चन के इस सख्त लहजे से सभी उनसे डरते हैं. पिछले दिनों जया बच्चन पार्लियामेंट में पति अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के नाम से बुलाए जाने पर भड़क गई थीं. 

पार्लियामेंट में उन्हें जया अमिताभ बच्चन (Jaya Amitabh Bachchan) कहकर संबोधित किया था तो  जया इस बात पर तमतमा गई थीं और पार्लियामेंट में ही ताबड़तोड़ रिएक्शन भी दे डाला था, जिसके बाद उनकी खूब किरकिरी हुई थी. लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था. यूजर्स अब तक जया बच्चन का ये व्यवहार भूले नहीं हैं और उन्हें निशाने पर लेने के मौके तलाशते रहते हैं. अब सोशल मीडिया यूजर्स ने एक पुराना आर्टिकल ढूंढ़  निकाला है, जिसमें जया बच्चन के पापा ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि किस तरह शादी के बाद भी जया के नाम के साथ बच्चन की जगह भादुड़ी लगाने पर भी उनका विरोध करने की बजाय अमिताभ बच्चन ने उनका सपोर्ट किया था.

जया बच्चन के पिताजी तरुण कुमार भादुड़ी एक जर्नलिस्ट थे. उन्होंने सालों पहले एक आर्टिकल लिखा था, जिसमें उन्होंने अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बारे में काफी दिलचस्प बातें शेयर की थीं. ये आर्टिकल 1989 में द इलस्ट्रेटेड वीकली में छपा था जिसमें श्री भादुड़ी ने बताया था कि जया द्वारा प्रोफेशनल लेवल पर अपने नाम के साथ बच्चन ना जोड़ने पर अमिताभ का क्या रिएक्शन था. 

तरुण कुमार ने लिखा था, "शादी के बाद जया ने एक फिल्म की थी. जब उस फिल्म के पोस्टर आए तो उस पर जया का नाम जया भादुड़ी लिखा था. इस पोस्टर पर जया के नाम के साथ बच्चन सरनेम नहीं लिखा था. ऐसे में किसी ने अमिताभ बच्चन के कान भरने की कोशिश की और उनसे कहा कि जया के नाम के साथ तो आपका नाम होना चाहिए थे, ये तो सरासर गलत है. लेकिन अमिताभ ने उसकी बातों में आने की बजाय इसे हेल्दी तरीके से लिया और जया को डिफेंड किया. उन्होंने कहा, "बिलकुल वो बच्चन हैं. लेकिन आपको पता होना चाहिए कि इंडस्ट्री में और फिल्मों में वो जया भादुड़ी के नाम से ज्यादा मशहूर हैं."

जया बच्चन के पिताजी ने जया की शादी से जुड़े और भी किस्से शेयर किए थे, "हमने जया - अमिताभ की शादी के लिए एक बंगाली पंडित बुलाया था, लेकिन वो एक बंगाली लड़की की एक गैर बंगाली लड़के से शादी के बेहद खिलाफ था. लेकिन अमिताभ ने बिना किसी को ठेस पहुंचाए बड़ी समझदारी से मामला शांत किया और पूरे रीति रिवाज से शादी की." उन्होंने अपने इस लेख में अपने दामाद अमिताभ बच्चन की खूब तारीफ भी की थी.

सोशल मीडिया यूजर्स ने अब उनके इस इंटरव्यू की कटिंग ढूंढ़ निकाली है और सोशल मीडिया पर उसे शेयर कर दिया है जो धडल्ले से वायरल हो रहा है. लोग इस लेख को पढ़कर खूब मजे ले रहे हैं.

Share this article