Close

ऐश्वर्या राय को दर्द और तकलीफ में देख जब उड़ गई थी अमिताभ बच्चन की नींद, रातों-रात करना पड़ा था यह काम (When Amitabh Bachchan Lost His Sleep After Seeing Aishwarya Rai in Pain and Suffering, This Work Had to Be Done Overnight)

इसमें कोई दो राय नहीं है कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकारों में से एक हैं. इसके साथ ही वो एक परफेक्ट फैमिली मैन भी हैं, क्योंकि वो अपनी फैमिली के हर सदस्य के बेहद करीब हैं. बिग बी अपने परिवार के हर सदस्य के बारे में सोचते हैं और उन्हें किसी परेशानी में देखकर खुद भी परेशान हो जाते हैं. एक बार तो अपनी बहू ऐश्वर्या राय को दर्द और तकलीफ में देखकर बिग बी के रातों की नींद ही उड़ गई थी, फिर उन्हें रातोंरात कुछ ऐसा करना पड़ा था, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. अगर आप सोच रहे हैं कि यह ऐश्वर्या की डिलीवरी से जुड़ा केस है तो आप गलत हैं, आइए जानते हैं पूरा मामला...

बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उनकी सुंदरता की तो पूरी दुनिया कायल है ही, लेकिन अपनी एक्टिंग से भी एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. पिछले दिनों ऐश्वर्या राय अपनी बेटी आराध्या बच्चन के साथ 'साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड्स' यानी SIIMA 2024 में पहुंची थीं, जहां उन्हें मणिरत्नम की फिल्म 'पोन्नियन सेलवन 2' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. यह भी पढ़ें:#SIIMA 2024: रेड कार्पेट पर कैद हुए ऐश्वर्य राय बच्चन और आराध्या बच्चन के एडोरेबल मोमेंट्स, कहीं नहीं दिखाई दिए अभिषेक बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan And Aaradhya Bachchan’s Adorable Moment Captured On SIIMA 2024 Red Carpet, Abhishek Bachchan Nowhere In Sight )

बता दें कि ऐश्वर्या राय ने साल 1997 में फिल्म 'और प्यार हो गया' से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी. डेब्यू के 6 साल बाद उनके साथ एक ऐसी घटना घट गई थी, जिसके चलते उन्हें असहनीय दर्द और तकलीफ से गुजरना पड़ा था. यहां उससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि ऐश्वर्या राय को दर्द और तकलीफ में देखकर बिग बी इस कदर परेशान हो गए थे कि वो दो रातों तक चैन से सो नहीं पाए थे.

दरअसल, बिग बी और ऐश्वर्या ने कई फिल्मों में साथ काम किया है, लेकिन यह घटना उस वक्त की है जब साल 2003 में अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, अक्षय कुमार, तुषार कपूर और अजय देवगन फिल्म 'खाकी' की शूटिंग कर रहे थे. शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या भयंकर एक्सीडेंट की शिकार हो गईं. इस फिल्म की शूटिंग नासिक के पास हो रही थी और उसी दौरान एक स्टंटमैन ने गाड़ी चलाते समय अपना नियंत्रण खो दिया, जिससे गाड़ी सीधे ऐश्वर्या राय की कुर्सी से जा टकराई.

इस हादसे के दौरान तुषार कपूर भी अनियंत्रित गाड़ी की चपेट में आ गए थे और स्थिति की गंभीरता को देखते हुए खुद अक्षय कुमार को मदद के लिए आगे आना पड़ा. अक्षय कुमार ने कार को उठाकर ऐश्वर्या को बाहर निकाला और फिर आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया. तब तक अमिताभ बच्चन एक्ट्रेस के ससुर नहीं बने थे, लेकिन एक्ट्रेस की हालत को देखकर काफी परेशान हो गए थे.

एक इंटरव्यू के दौरान अमिताभ बच्चन ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि हादसे के बाद मैंने ऐश्वर्या की मां से पूछा कि क्या वो अपनी बेटी को वापस मुंबई ले जाना चाहती हैं. जब उनकी मां ने हांमी भरी तो कुछ ही घटों में एक्ट्रेस को मुंबई ले जाने के लिए इंतजाम किए गए. बिग ने बताया था कि हमने आनन-फानन में एक निजी विमान की व्यवस्था की, क्योंकि नासिक में रात में लैंडिंग की सुविधा नहीं है, इसलिए हमें सैन्य अड्डे पर विमान उतारने के लिए दिल्ली से परमिशन लेनी पड़ी, जो अस्पताल से 45 मिनट की दूरी पर है.

हालांकि बिग बी ने इस बात का भी अफसोस जताया कि मीडिया में हर कोई इसे एक छोटी सी घटना के रूप में बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहा था. उन्होंने यह भी बताया था कि कैसे दुर्घटना और ऐश्वर्या के दर्द व जख्मों ने उनके दिमाग पर गहरा प्रभाव डाला. बिग बी की मानें तो वे दो रातों तक सो नहीं पाए थे. एक्ट्रेस की पीठ पर कैक्टस के कांटों से घाव हो गए थे, उनके पैर के पिछले हिस्से की हड्डी टूट गई थी. उन्हें गंभीर चोटें आई थीं और ये सब देखकर महानायक काफी परेशान हो गए थे. यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट पर ऐश्वर्या राय के साथ बेटी आराध्या को देख लोग बोले- ‘ये लड़की पढ़ती-लिखती नहीं है क्या?’ तो वहीं ऐश्वर्या की सूनी उंगली ने खींचा लोगों का ध्यान (Seeing Daughter Aaradhya with Aishwarya Rai at Airport, People Said – Yeh ladki Padhti Likhti Nahin Hai Kya?’ While Aishwarya’s Bare Finger Caught People’s Attention)

गौरतलब है कि इस घटना के चार साल बाद ऐश्वर्या राय ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली और बच्चन फैमिली की बहू बन गईं. शादी के कुछ साल बाद दोनों बेटी आराध्या के पैरेंट्स बनें, लेकिन बीते कुछ महीनों से अभिषेक और ऐश्वर्या के तलाक की खबरें लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. हालांकि इस मुद्दे पर न तो ऐश्वर्या और न ही अभिषेक बच्चन ने कोई स्टेटमेंट दिया है. इतना ही नहीं बच्चन फैमिली की तरफ से भी इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Share this article