Close

जिस रोल के लिए सबने कर दिया था इनकार, उस किरदार के लिए राजी हुए थे सलमान खान, फिल्म के लिए ली थी 1 रुपए की फीस (Salman Khan Agreed To Role For Which Everyone Had Refused, Took a Fee of Rs.1 For The Film)

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान (Salman Khan) यारों के यार और सबसे दिलदार एक्टर्स में से एक माने जाते हैं. जब भी इंडस्ट्री के हिट एक्टर्स की चर्चा होती है, तब सल्लू मियां का जिक्र जरूर किया जाता है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सलमान खान फिल्मों के अलावा अपनी दरियादिली के लिए भी मशहूर हैं. उन्होंने इंडस्ट्री में कई लोगों की मदद की है और कई ऐसी फिल्मों में भी काम किया, जिसके लिए उन्होंने कोई फीस नहीं ली. आज हम आपको सलमान खान की दरियादिली से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं, जब एक रोल के लिए सभी एक्टर्स ने मना कर दिया, तब उस किरदार को करने के लिए सलमान खान राजी हो गए थे और उन्होंने फिल्म के लिए महज 1 रुपए की फीस ली थी.

सलमान खान ने वैसे तो कई फिल्में की हैं, जिनके लिए उन्होंने ना के बराबर फीस चार्ज की, लेकिन साल 2004 में उन्होंने फिल्म 'फिर मिलेंगे' (Phir Milenge) की थी, वो भी सिर्फ 1 रुपए की फीस में. यहां उससे भी दिलचस्प बात तो यह है कि इस फिल्म के कैरेक्टर के लिए लगभग सभी एक्टर्स ने मना कर दिया था, लेकिन सबके मना करने के बाद सलमान इस रोल के लिए मान गए. यह भी पढ़ें: ‘यह देखकर दुख हो रहा है कि हमारा हीरो अब बूढ़ा हो रहा…’, सलमान खान की आंखों पर चश्मा देखकर दुखी हुए फैन्स (‘It Is Sad to See That Our Hero is Now Getting Old…’ Fans Were Sad to See Glasses on Salman Khan’s Eyes)

बता दें कि सलमान खान ने नॉन-मेनस्ट्रीम फिल्में कम ही की हैं, जिनमें से एक फिल्म है 'फिर मिलेंगे'. इस फिल्म में सलमान खान ने एचआईवी पॉजिटीव इंसान का किरदार निभाया था, जिसे बॉलीवुड के सभी एक्टर्स ने करने से इनकार कर दिया था. इस फिल्म को करने के लिए सल्लू मियां ने सिर्फ 1 रुपए ही बतौर फीस लिए थे. इस बात का खुलासा फिल्म के प्रोड्यूसर शैलेंद्र सिंह ने हाल ही में किया है.

इस फिल्म में सलमान खान के अलावा शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) मुख्य भूमिका में नजर आई थीं. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी होती है कि इसमें एक एचआईवी पॉजिटीव (HIV Positive) किरदार होता है, उसकी इस लाइलाज बीमारी के बारे में पता चलने पर उसे नौकरी से निकाल दिया जाता है. इसमें अभिषेक बच्चन ने सलमान खान के वकील का किरदार निभाया था और सलमान फिल्म में शिल्पा के एक्स लवर भी होते हैं.

फिल्म के प्रोड्यूसर शैलेंद्र सिंह ने अपने हालिया सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए बताया है कि सलमान खान उस समय और आज भी सबसे बड़े यूथ आइकॉन हैं. ऐसे में कल्पना कीजिए कि सलमान को एड्स पर फिल्म बनाने के लिए मनाया जाए, जबकि वह रियलिटी में भारत के रेंबो, टर्मिनेटर और सुपरमैन हैं. फिल्म में एचआईवी पॉजिटीव होने के बाद उनके किरदार की मौत हो जाती है.

इसके साथ ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में यह भी बताया कि इस किरदार के लिए पूरी इंडस्ट्री ने मना कर दिया था और उसी दिन जब उन्होंने सलमान खान को फोन करके इस किरदार के बारे में बताया तो वो फिल्म करने के लिए राजी हो गए. भले ही फिल्म के आखिर में उनके किरदार की मौत हो जाती है, लेकिन लोगों तक एचआईवी का जो मैसेज पहुंचता है, वो काफी महत्वपूर्ण था. यह भी पढ़ें: दो पसलियां टूट जाने के बावजूद सलमान खान ने शुरु की ‘बिग बॉस 18’ की शूटिंग, दर्द की वजह से बार-बार अपनी पसली को छूते दिखे एक्टर (Despite Breaking Two Ribs, Salman Khan Started Shooting for ‘Bigg Boss 18’, Actor Was Seen Touching His Ribs Due to pain)

गौरतलब है कि सलमान खान इन दिनों अपने हेल्थ इश्यूज के साथ-साथ अपनी अपकमिंग फिल्म 'सिकंदर' को लेकर भी चर्चा में हैं. इस फिल्म का डायरेक्शन एआर मुरुगादॉस कर रहे हैं, जिसमें सलमान एक बिजनेसमैन के किरदार में नजर आएंगे, जो समाज की भलाई के लिए काम करता है. फिल्म में सलमान खान के साथ रश्मिका मंदाना लीड रोल में नजर आएंगी. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Share this article