Close

जब खुशी से झूमते हुए रेखा ने लगा लिया जया बच्चन को गले, अमिताभ बच्चन थे इसकी वजह, वीडियो देख नहीं होगा यकीन (When Rekha Hugged Jaya Bachchan with Happiness, Amitabh Bachchan was The Reason You Will Not Believe After Watching Video)

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा रेखा (Rekha) और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की लव स्टोरी से भला कौन वाकिफ नहीं है. रेखा और अमिताभ की जोड़ी ने कई फिल्मों में साथ काम किया है, उनकी जोड़ी को पर्दे पर काफी पसंद किया गया और रियल लाइफ में भी दोनों के अफेयर के खूब चर्चे हुए. आज भी दोनों की लव स्टोरी को याद किया जाता है, अब एक ऐसा पुराना वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर एक बार फिर से अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी की यादें ताजा हो गई हैं. दरअसल, वीडियो में रेखा खुशी से झूमते हुए जया बच्चन (Jaya Bachchan) को गले लगाती हुई नजर आ रही हैं और इसकी वजह कोई और नहीं, बल्कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ही हैं.

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो लोगों का ध्यान अपनी तरफ तेजी से आकर्षित कर रहा है, जिसमें अमिताभ बच्चन को पुरस्कार मिलने पर रेखा अपनी खुशी को नहीं रोक पाईं और खुशी से झूमते हुए वो अपनी जगह से उठकर जया बच्चन के पास जाती हैं और उन्हें गले लगा लेती हैं. इस नजारे को देखकर वहां मौजूद हर कोई हैरान हो जाता है. यह भी पढ़ें: ‘इतना रो चुकी हूं कि आंसू सूख चुके हैं’ जब सिलसिला की शूटिंग के वक्त जया बच्चन ने कही थी दिल की बात: जानें रेखा, अमिताभ और जया के लव ट्राइएंगल पर बेस्ड फिल्म से जुड़ा दिलचस्प किस्सा (‘I have cried so much that my tears have dried’ When Jaya Bachchan spoke her heart out during the shooting of Silsila: Know the interesting story of the film based on the love triangle of Rekha, Amitabh and Jaya)

बता दें कि साल 2015 में स्टार स्क्रीन अवार्ड्स के दौरान अमिताभ बच्चन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उस दौरान जैसे ही अमिताभ बच्चन का नाम अनाउंस किया गया, रेखा अपनी खुशी को रोक नहीं पाईं. रेखा के चेहरे से साफ झलक रहा था कि वो अमिताभ के लिए बेहद खुश हैं और वो अपनी जगह से उठकर सीधे जया के पास पहुंचती हैं और उन्हें गले लगा लेती हैं. रेखा जिस तरह से जया बच्चन को गले लगाती हैं, उसे देखकर हर कोई हैरान हो जाता है.

आमतौर पर ऐसा कम ही देखने को मिला है, जब रेखा और जया बच्चन एक साथ एक ही फ्रेम में हों, लेकिन साल 2015 में अमिताभ बच्चन को फिल्म 'पीकू' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था. उस दौरान पुरस्कार समारोह में मौजूद सभी हस्तियां अमिताभ के सम्मान में खड़ी हो गई थीं और रेखा ने जया बच्चन को गले लगाकर इस पल को और भी यादगार बना दिया.

यह वीडियो उस दौरान लोगों के लिए जितना हैरानी भरा था, आज भी इसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं. लोगों का हैरान होना भी लाजमी है, क्योंकि रेखा और जया को एक ही फ्रेम में देखना किसी दुर्लभ नजारे से कम नहीं था. ऐसे में दोनों का एक-दूसरे से गले लगना फैन्स के लिए किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है.

वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही अमिताभ बच्चन का नाम अनाउंस किया जाता है, जया और अमिताभ दोनों अपनी सीटों से उठ जाते हैं. जब अमिताभ पुरस्कार लेने के लिए मंच की ओर बढ़े, रेखा खुशी से झूमते हुए जया की ओर बढ़ती हैं और उन्हें कसकर गले लगा लेती हैं. इस नजारे को देखकर सभी प्रशंसक और उपस्थित लोग यह नजारा देखकर चौंक गए. यह भी पढ़ें: तो इसलिए जया बच्चन नहीं चाहती थीं कि अमिताभ-रेखा एक साथ काम करें… अमिताभ-रेखा की नजदीकियां नहीं, ये थी वजह (Why Jaya Bachchan did not want Amitabh-Rekha to work together, Amitabh-Rekha’s closeness was not the reason) 

गौरतलब है कि रेखा और अमिताभ बच्चन ने कई क्लासिक फिल्मों में साथ काम किया है, जिनमें ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘मिस्टर नटवरलाल’ और ‘गंगा की सौगंध’ शामिल हैं. हालांकि उनकी फिल्मों में 'सिलसिला' काफी चर्चित फिल्म थी, जो साल 1981 में रिलीज हुई थी, जिसमें जया बच्चन, रेखा और अमिताभ बच्चन ने अहम भूमिका निभाई थी. इसी फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन एक साथ आखिरी बार नजर आए थे.

Share this article