Close

लड़कियों को आकर्षित करता है लड़कों का ये अंदाज़ (What Attracts Girls Most In Boys?)

लड़कों में हैंडसम लुक के अलावा और भी तमाम चीज़ें होती हैं, जिन पर लड़कियां मर मिटती हैं. किसी को नीली-नीली आंखें लुभाती हैं, तो कोई टाइगर चाल पर फिदा हो जाता है. ऐसे ही दिलचस्प पहलुओं पर डालते हैं एक नज़र.

लड़कियां भी क्या ख़ूब होती हैं. उन्हें ल़ड़कों का कौन सा अंदाज़ जानलेवा लग जाए, यूं तो ठीक तरह से कहा नहीं जा सकता, परंतु पुरुषों के लुक्स को लेकर ऐसे कई प्वॉइंट्स हैं, जो लड़कियों को बरबस उनकी ओर आकषिॅत करता है. वैसे हम कह सकते हैं कि यह फिज़िकल से अधिक साइकोलॉजिकल होता है, जो लड़कियां अट्रैक्ट हो जाती हैं.

टॉल-लंबे लड़के
जब आपको देखते हैं, तब हमारी गर्दन भी ऊंची हो जाती है. जी हां, लड़कियों को लड़कों की लंबाई सबसे ज़्यादा आकर्षित करती है. लंबे-लंबे डग भरता लंबा-चौड़ा शख़्स हर युवती को प्रभावित करता है. आज भी अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज़ के साथ उनकी एक और ख़ासियत लंबा कद सभी को ख़ासकर महिलाओं को दीवाना कर देता है. लड़कियों को टॉल लड़के इसलिए भी पसंद आते हैं क्योंकि इस वजह से वे बहुत अधिक कॉन्फिडेंट और स्ट्रॉन्ग दिखाई देते हैं.


यह भी पढ़ें: डेटिंग ऐप्स पर चीटिंग से बचने के ट्रिक्स (Tricks To Avoid Cheating On Dating Apps)

ब्राउन-ब्लू आईज़ वाले लड़के
नीली-नीली आंखों वाला एक लड़का है, सपने देखने से जाने क्यों घबराता है… लेकिन लड़कियां नहीं, वे तो ब्लू आईज़ वाले के सपने भी ख़ूब देखती हैं और उन्हेें अपना दिल भी दे बैठती हैं. फिर वो शाहरुख खान हो या सनी देओल. भूरी व नीली आंखें बेहद मशहूर होने के साथ लड़कियों में भी इनका क्रेज़ ख़ूब देखा गया है. नीली-भूरी आंखों वाले शख़्स की पर्सनैलिटी लड़कियों को इम्प्रेस करने के साथ ख़ूब आकर्षित भी करती हैंं.

स्ट्रॉन्ग बाइसेप्स वाले लड़के
पुरुषों की स्ट्रॉन्ग बाइसेप्स के साथ सिक्स पैक, चौड़ी छाती उनके लुक को बेहद ख़ास बनाती है, जिसे देखकर लड़कियां भी घायल हो जाती हैं. जहां ये ख़ासियत लड़कों की मर्दानगी को दर्शाती है, वहीं उनमें ताक़त व कॉन्फिडेंस को भी बूस्ट करती है.

डिंपल वाले लड़के
जिस तरह पहली नज़र का प्यार एक अलग ही अनुभव देता है, उसी तरह फर्स्ट इम्प्रेशन में लड़कों के लुक्स व स्टाइल से लड़कियां अधिक अट्रैक्ट होती हैं. वे अपने ड्रीम बॉय में शाहरुख खान की तरह गालों में गड्ढे यानी डिंपल पर मर मिटती हैं, तो रितिक रोशन जैसे ग्रीक ऑफ गॉड उनके होश उड़ा देता है. यानी लड़कियां सबसे अधिक लड़कों के स्टाइल व लुक्स को लेकर अट्रैक्ट होती हैं.


यह भी पढ़ें: ब्रेकअप करते समय ना करें ये ग़लतियां… (Don’t Make These Mistakes While Breaking Up…)

चौड़े फॉरहेड वाले लड़के
कहते हैं चौड़ा फोरहेड इंटेलिजेंट होने के साथ-साथ कॉन्फिडेंट होने को ज़ाहिर करता है. लड़कों की यह ख़ूबी उन्हें भीड़ में अलग दिखाती है. उनकी पर्सनैलिटी को इम्प्रेसिव बनाता है उनका यह ख़ास लुक. और रही लड़कियों की बात, तो वे तो इस कदर प्रभावित होती हैं कि बयां करना मुश्किल है.

फिट बॉडी के लड़के
फिट बॉडी के साथ पतली वेस्ट लाइन वाले लड़के तो लड़कियों की जान होते हैं. वे उनको बार-बार निहारना पसंद करती हैं, तो आहें भी ख़ूब भरती हैं. अपनी फिटनेस और संतुलित बॉडी का ख़्याल रखनवाले इन स्मार्ट लड़कों के प्रति पल भर में अट्रैक्ट हो जाती हैं लड़कियां.


यह भी पढ़ें: लड़के क्यों चाहने लगे हैं हाउसवाइफ? (Do Guys These Days Want A Housewife?)

लंबे बाल भी होते हैं अट्रैक्शन की वजह
एक ज़माना था जब महेंद्र सिंह धोनी के बालों पर लड़कियां ही नहीं, लड़के भी ख़ूब फ़िदा थे. इसी तरह लंबे-घने बालों वाले लड़कों को लेकर लड़कियां हमेशा से पजेसिव रही हैं. कहीं भी इस तरह के लड़के दिखने पर वे उन्हें मुड़-मुड़कर देखने से भी नहीं चूकतीं. ऐसे में ये लड़के सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बन जाते हैं लड़कियों के लिए.

- ऊषा गुप्ता

अभी सबस्क्राइब करें मेरी सहेली का एक साल का डिजिटल एडिशन सिर्फ़ ₹599 और पाएं ₹1000 का कलरएसेंस कॉस्मेटिक्स का गिफ्ट वाउचर.

Share this article