Close

जब आमिर खान ने बच्चों को सिखाया था गुड टच बैड टच, बदलापुर में चार साल की बच्ची के यौन शौषण वाले केस के बीच वायरल हो रहा है आमिर का ये क्लिप (When Aamir Khan Taught Children About Good Touch Bad Touch, The Video Of The Actor Tackling Child Abuse Is Going Viral Amidst Badlapur Child Abuse Case)

कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में एक महिला डॉक्टर को रेप (Kolkata Rape-Murder Case) के बाद  महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर में चार साल की दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न (Badlapur Child Abuse Case) की घटना से पूरे देश में रोष का माहौल है. अपनी बच्चियों की सुरक्षा को लेकर अब हर पैरेंट के मन में ढेरों सवाल हैं कि जब उनकी बच्चियां स्कूल में सेफ नहीं हैं, तो फिर कहां सेफ होंगी और उनकी सुरक्षा कैसे सुनिश्चित की जाए. इस बीच आमिर खान (Aamir Khan) की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वो बच्चों को गुड टच बैड टच (Good touch bad touch) के बारे में बताते नजर आ रहे हैं. 

ये क्लिप आमिर खान के पॉपुलर टीवी शो सत्यमेव जयते (Aamir Khan's talk show Satymev Jayte) की है. इस शो के जरिए आमिर खान सोशल मैसेज देते नजर आए थे और डोमेस्टिक वॉयलेंस, चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज, रेप, कन्या भ्रूण हत्या जैसे कई  सोशल इश्यूज पर गहराई से चर्चा की थी और उनका ये शो लोगों को बेहद पसंद आया था. 

पहले कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद बेरहमी से हत्या, उसके बाद महाराष्ट्र के बदलापुर 4 साल की बच्ची के साथ स्कूल में यौन शोषण के चलते बेटियों की सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल किए जा रहे हैं. ऐसे में आमिर खान के सत्यमेव जयते के कई वीडियो क्लिप्स वायरल हो रहे हैं. इन्हीं में से एक वीडियो है जिसमें आमिर खान बच्चों को तीन डेंजर जगहों के बारे में बताते हैं और बच्चों को सिखाते हैं कि गुड टच और बाद टच क्या होता है. 

शो के एक एपिसोड में आमिर बच्चों को डायग्राम के जरिए समझाते (Aamir Khan teaches Children About Good Touch Bad Touch) हैं कि पैरेंट्स के अलावा उन्हें किसी को भी बॉडी के तीन पार्ट्स चेस्ट, टांगों के बीच में और बॉटम को छूने नहीं देना चाहिए. हो सकता है आपके पैरेंट्स नहलाते वक्त आपको यहां छूएं या आपके डॉक्टर चेकअप के दौरान आपको यहां टच करें.  लेकिन आपके पैरेंट्स की गैर मौजूदगी में डॉक्टर भी यहां आपको नहीं छू सकता. उसे भी इस तीन डेंजर जगहों पर छूने की परमिशन नहीं हैं. 

आमिर आगे कहते हैं कि अगर कोई आपको डेंजर जगह पर टच करे तो आपको डरना नहीं है. आप जोर जोर से चिल्लाएं, भागकर घर जाएं या किसी सेफ जगह पर जाएं. आमिर की ये क्लिप सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर की जा रही है. ये क्लिप देखने के बाद यूजर्स आमिर से रिक्वेस्ट कर रहे हैं कि आज के समय में उनके टॉक शो सत्यमेव जयते को दोबारा लाने की जरूरत है ताकि सोसाइटी से जुड़े जरूरी मुद्दों पर बात की जा सके और लोगों में जागरूकता लाई जा सके.

Share this article