Close

‘मैं और आलिया एक-दूसरे के साथ एडजस्ट कर रहे हैं…’ अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर आखिर रणबीर कपूर ने क्यों कही ऐसी बात (‘Alia and Me Adjusting With Each Other…’ Why did Ranbir Kapoor Say Such a Thing About His Married Life?)

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने कई साल की डेटिंग के बाद शादी कर ली और शादी के बाद दोनों अपनी लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं. रणबीर और आलिया दोनों ही अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी मैरिड लाइफ को भी काफी अच्छे से मैनेज कर रहे हैं. फैन्स भी इस कपल की बॉन्डिंग को काफी पसंद करते हैं और दोनों पर अपना प्यार लुटाते हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि दोनों एक-दूसरे के लिए काफी सपोर्टिव हैं, लेकिन हाल ही में रणबीर कपूर ने कहा है कि मैं और आलिया एक-दूसरे के साथ एडजस्ट कर रहे हैं. आखिर एक्टर ने अपनी शादीशुदा जिंदगी को लेकर ऐसी बात क्यों कही, आइए जानते हैं.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि रणबीर और आलिया की केमेस्ट्री को लोग रील लाइफ और रियल लाइफ दोनों जगह काफी पसंद करते हैं. इस बीच अपने एक हालिया इंटरव्यू में रणबीर कपूर ने अपनी मैरिड लाइफ को लेकर चर्चा की और उन्होंने बताया कि शादी के बाद कई चीजों से समझौता करना पड़ा है. यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की बेटी राहा कपूर ने अपनी बुआ रिद्धिमा कपूर साहनी को दिया क्यूट नाम, इस नाम से बुलाती है बेबी गर्ल अपनी बुआ को (Ranbir Kapoor-Alia Bhatt’s Daughter Raha Has A Cute Name For Aunt Riddhima Kapoor Sahni)

दरअसल, रणबीर कपूर हाल ही में निखिल कामथ के पॉडकास्ट में नजर आए थे. इस दौरान उन्होंने अपनी प्रोफेशनल लाइफ से लेकर अपनी मैरिड लाइफ के बारे में खुलकर बात की. एक्टर ने बताया कि शादी के बाद उनकी लाइफ में काफी बदलाव आए हैं. उन्होंने कहा कि शादी के बाद आपको अपनी पर्सनैलिटी को पूरी तरह से चेंज करना पड़ता है. मैं और आलिया एक-दूसरे के साथ एडजस्ट कर रहे हैं, ताकि हम साथ रहने के लिए काबिल बन सकें.

एक्टर ने अपनी शादी का जिक्र करते हुए कहा कि शादी में रहने के लिए अपने आप को एडजस्ट करना ही पड़ता है, पत्नी आलिया भट्ट को लेकर उन्होंने कहा कि आलिया भी खुद बड़े अच्छे से बैलेंस कर रही हैं. किसी भी शादी में आपकी खुशी के लिए समझौता करना बेहद जरूरी है. यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि दो लोग एक-दूसरे को वैसे ही पसंद करें, जैसे वो हैं.

बता दें कि कपल एक बेटी के पैरेंट्स भी हैं, जिनका नाम राहा है. राहा अपने पापा के बेहद करीब हैं और रणबीर ने भी कहा कि वो अपनी बेटी से बहुत प्यार करते हैं. रणबीर की मानें तो अपने काम के बाद जब भी उन्हें वक्त मिलता है, वो अपनी बेटी के साथ रहना पसंद करते हैं. रणबीर और राहा की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर अक्सर देखने को मिलती हैं, जिसमें दोनों के बीच क्यूट बॉन्डिंग देखने को मिलती है. यह भी पढ़ें: ‘राहा हमें जगाने आती है और हमारा सबसे पहला काम…’ आलिया भट्ट ने किया मां बनने के बाद अपने मॉर्निंग रूटीन का खुलासा (‘Raha Comes to Wake Us Up and Our First Task Is…’ Alia Bhatt Reveals Her Morning Routine After Becoming a Mother)

गौरतलब है कि आलिया के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले रणबीर कपूर का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा था और उनके अफेयर के किस्से काफी मशहूर हुआ करते थे, लेकिन जब आलिया उनकी लाइफ में आईं तो उन्होंने कई साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर अप्रैल 2022 में रणबीर और आलिया ने शादी कर ली. शादी के बाद उसी साल नवंबर महीने में दोनों ने अपनी बेटी राहा का इस दुनिया में स्वागत किया था. (फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Share this article