Close

फैमिली वालों को बिन बताए ही एक्टिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई आ गई थीं हिना खान, हिम्मत जुटाकर जब बताई सच्चाई तो… (Hina Khan Had Come to Mumbai to Make a Career in Acting Without Telling Her Family, When She Gathered Courage and Told The Truth Then…)

टीवी के पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) में अक्षरा की भूमिका निभाकर घर-घर में पॉपुलैरिटी हासिल करने वाली हिना खान (Hina Khan) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. बीते कुछ दिनों से एक्ट्रेस स्टेज थ्री ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) को लेकर लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. कुछ दिन पहले ही एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैन्स को बताया था कि वो स्टेज 3 ब्रेस्ट कैंसर (Stage 3 Breast Cancer) से जूझ रही हैं, वो इस बीमारी का हिम्मत से सामना कर रही हैं और उनकी कीमोथेरेपी भी स्टार्ट हो चुकी है. वहीं एक्ट्रेस के करियर की बात करें तो आज वो जिस मुकाम पर हैं, उसके लिए उन्होंने काफी स्ट्रगल किया है. एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए वो फैमिली वालों को बताए बिना ही वो मुंबई आ गई थीं, फिर जब उन्होंने हिम्मत जुटाकर जब सच्चाई बताई तो उनके परिवार वालों का कैसा रिएक्शन था आइए जानते हैं.

इसमें कोई दो राय नहीं है कि हिना आज जिस मुकाम पर पहुंची हैं, उसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. वो जिस तरह से कैंसर से जंग लड़ रही हैं, उसे देखकर उनकी हिम्मत का अंदाजा लगाया जा सकता है. वो एक बार जो ठान लेती हैं, उसे पूरा करके ही दम लेती हैं. अपने एक इंटरव्यू में हिना ने अपनी एक्टिंग जर्नी को लेकर कई खुलासे किए थे.

हिना खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो एक रूढ़िवादी कश्मीरी परिवार से आती हैं, उनके परिवार में एक्टिंग करियर के बारे में किसी को कुछ नहीं पता है, लेकिन उन्होंने वो सबकुछ किया जो उनके परिवार में पहले कभी नहीं हुआ.

अपने करियर के रास्ते में आए स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए हिना ने खुलासा किया था कि उनके पैरेंट्स तो उन्हें पढ़ाई करने के लिए दिल्ली भी भेजने को तैयार नहीं थे, लेकिन हिना ने किसी तरह से अपने पापा को इसके लिए राजी किया था, तब जाकर उनके पिता ने उन्हें पढ़ने के लिए दिल्ली भेजा.

इसके बाद हिना ने बताया था कि एक दोस्त ने उन्हें सीरियल के लिए ऑडिशन देने को कहा था, लेकिन हिना ने उसे मना कर दिया. हालांकि जब उन्हें दोस्त ने फिर से फोर्स किया तब उन्होंने ऑडिशन दिया. इसके बाद हिना को कास्टिंग डायरेक्टर की कॉल आई और उन्होंने बताया कि उन्हे लीड रोल के लिए फाइनल किया गया है.

हिना की मानें तो सीरियल में लीड रोल के लिए सिलेक्शन हो जाने की खबर सुनकर वो काफी हैरान हो गई थीं. उस दौरान हिना 20 साल की थी, लेकिन लीड रोल के लिए फाइनल हो जाने के बाद एक्टिंग में करियर बनाने के लिए वो अपने मम्मी-पापा को बिना बताए ही मुंबई आ गईं, फिर कुछ हफ्ते बाद उन्होंने इसके बारे में अपनी फैमिली को बताया.

एक्ट्रेस ने आगे बताया था कि जब उन्होंने इस बारे में घरवालों को बताया तो उन्हें मां ने खूब डांट लगाई थी. यहां तक कि रिश्तेदारों और दोस्तों ने उनके पैरेंट्स से रिश्ता भी खत्म कर लिया था, लेकिन जब हिना खान के सीरियल को अच्छी टीआरपी मिलने लगी तब उनके घरवालों की नाराजगी भी धीरे-धीरे दूर होने लगी. इसके बाद हिना ने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा और लगातार वो कामयाबी की सीढ़िया चढ़ने लगीं.

बहरहाल, अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों को जीतने वाली हिना खान इन दिनों तीसरे स्टेज के ब्रेस्ट कैंसर से जूझ रही हैं. हाल ही में उन्होंने कीमोथेरेपी के बाद अपनी तस्वीरें शेयर की थीं, जिनमें उनकी बॉडी में काले रंग का निशान साफ दिखाई दे रहा था. उनकी इस बीमारी को लेकर फैन्स भी काफी चिंतित हैं और लगातार हिना खान के ठीक होने की दुआ कर रहे हैं. (फोटो ,सौजन्य: इंस्टाग्राम)

Share this article