Close

ये है 81 वर्षीय अमिताभ बच्चन का वर्कआउट रूटीन, इस उम्र में भी करते हैं प्राणायाम, योगा, स्ट्रेचेस और भी दूसरे वर्कआउट (Amitabh Bachchan’s Workout Routine At 81, Pranayam, yoga Stretches And More)

इंडस्ट्री के सुपर स्टार 81 वर्षीय अमिताभ बच्चन फिट रहने के लिए रेगुलर एक्सरसाइज करते हैं. उनकी वेलनेस कोच ने हाल ही में बिग बी द्वारा हेल्दी बॉडी को मेंटेन करने के लिए की जाने वाली डिफरेंट टाइप की एक्सरसाइज को शेयर किया है.

बॉलीवुड के शांहशाह 81 वर्षीय अमिताभ बच्चन का वर्क शेड्यूल चाहे कितना भी व्यस्त क्यों ना, लेकिन उनकी लाइफ का एक भी दिन ऐसा नहीं जाता, जब वे एक्सरसाइज नहीं करते हों.

पिछले 24 सालों से बिग बी की वेलनेस ट्रेनर रही वृंदा मेहता ने हाल ही में एक्टर द्वारा की जाने वाली वर्कआउट के बारे में बात की. वेलनेस ट्रेनर शिवोहाम भी अमिताभ बच्चन को ट्रेन करते हैं. वे कहते हैं कि एक्टर इतने फिटनेस फ्रीक है कि उन्हें शाम को वर्कआउट करने से रोकना पड़ता है.

एक इंटरव्यू में वृंदा ने बताया - अमित जी के साथ हमारा सेशन बेसिक ब्रेथ एक्सरसाइज से शुरू होता है. फिर हम प्राणायाम और बेसिक योग स्ट्रेचेज करते हैं. हमारा सेशन सुबह 6 बजे से शुरू होता है. लेकिन वे कुभी सेशन के लिए लेट नहीं होते हैं.

अगर हो जाते हैं तो कॉल करके कहते हैं कि रनिंग के लिए थोड़ा सा लेट हो गया. आई एम सॉरी. हालांकि उन्हें 5-7 मिनट लेट होने पर माफी मांगने की जरूरत नहीं है. बल्कि हमने ही उनसे समय की कीमत जानी है.

शिवोहम ने भी बिग बी के वर्कआउट के बारे में कहा- कभी कभी वर्क शेड्यूल के कारण सीनियर बच्चन शाम को एक्सरसाइज करना चाहते हैं. कई बार उन्हें एक्सरसाइज के लिए मना करना पड़ता है. कि ये आइडियल नहीं है.

लेकिन मुद्दा यह है कि वे टाइम निकालते हैं.चाहे सुबह, दोपहर, या शाम हो. वे कितने भी व्यस्त क्यों न हो. वे जानते हैं कि एक्सर महत्वपूर्ण है.

Share this article